Image result for modi

नई दिल्ली(10 दिसंबर): नोटबंदी के बाद अगर आपने अपने बैंक अकाउंट में ज्यादा कैश जमा किए हैं तो आयकर विभार के अधिकारियों को जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए। आपके पास पूरे कागजात होने चाहिए। ये सभी कागजात सही होने चाहिए, अगर आपके दावे गलत साबित हुए तो 85 प्रतिशत तक जुर्माना लग सकता है।

– जांच की सख्ती और 85 प्रतिशत के पेनल्टी टैक्स को देखते हुए चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का कहना है कि ऐसी स्थिति में हाल में घोषित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, 2016 (PMGKY) में आना ही समझदारी है। इस योजना के तहत किए गए डेक्लेरेशन में 50 फीसदी टैक्स वसूला जाएगा और बाकी बचा 50 प्रतिशत पैसा चार साल के लिए इंट्रेस्ट-फ्री फिक्स्ड डिपॉजिट में लॉक हो जाएगा।
– चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की नजर में 85 फीसदी टैक्स देने से बेहतर विकल्प PMGKY है। उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों ने भारी कैश अपने अकाउंट में जमा कराया है, सरकार उनसे जनवरी 2017 तक अपनी आय घोषित करने और टैक्स भरने को कह सकती है। अगर कोई यह दावा करता है कि व्यापार में अचानक हुए भारी मुनाफे की वजह से पैसा ज्यादा हो गया तो उसे सेल्स टैक्स या सर्विस टैक्स की रसीदें और अन्य कागजात दिखाने पड़ सकते हैं।

सरकार के फैसलो को देखकर लगता है की नोटबंदी के 50 दिन बाद सभी बैंक खातों की जाँच शुरू हो जाएगी जिस खाते में भी काला धन जमा कराया गया होगा उस पर नियम के अनुसार क़ानूनी करवाई होगी।

pm मोदी ने कही बार कहा है की जो लोग सोचते है बैंक अकॉउंट में पैसा डालकर बच जाएंगे उन के लिए में दिमाग लड़ा रहा हु , इसका मतलब मोदी जी जल्द ही कोई बड़ी स्कीम लाने वाले है जिसमे सभी कालाधन अकॉउंट वाले बुरे फसेंगे

loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/sssssssssssssssssssssssss.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/sssssssssssssssssssssssss-150x150.jpgADMINspecialटॉप 10नई दिल्ली(10 दिसंबर): नोटबंदी के बाद अगर आपने अपने बैंक अकाउंट में ज्यादा कैश जमा किए हैं तो आयकर विभार के अधिकारियों को जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए। आपके पास पूरे कागजात होने चाहिए। ये सभी कागजात सही होने चाहिए, अगर आपके दावे गलत साबित हुए तो...HIDDEN STORIES
loading...