Top 8 Most Powerful Countries in the World 2016

जर्मनी
यूरोप की सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले इस देश को लिस्ट में चौथा स्थान दिया गया है। इस देश से ही मॉडर्न प्रिंटिंग प्रेस की शुरुआत हुई थी। इस देश में ओपन मार्केट ने दुनिया में इसकी पहचान मजबूत की है। यहां काम करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। मेजर इंटरनेशनल आर्गेनाईजेशन में इस देश की पकड़ काफी मजबूत है। ये देश अपने कुल GDP का 1.2 प्रतिशत मिलिट्री पर खर्च करता है।
Top 8 Most Powerful Countries in the World 2016
इंडिया
ताकतवर सेना के मामले में तो इंडिया दुनिया में चौथा स्थान रखता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ताकतवर देशों की लिस्ट में इंडिया टॉप 7 में भी जगह नहीं रखता। इसे 14वां स्थान दिया गया है। लार्जेस्ट डेमोक्रेसी वाले इस देश की इकॉनमी तेजी से ग्रो कर रही है। आज भी इस देश में एग्रिकल्चर मेन पेशा है। इंडिया की फिल्म इंडस्ट्री पूरी दुनिया में फेमस है। दुनियाभर के देशों के साथ इंडिया के मजबूत रिश्ते हैं। भारतीय थल सेना विश्व की दूसरी सबसे बड़ी सेना है। भारतीय थलसेना ग्यारह लाख तीस हज़ार सक्रिय सैनिकों एवं बारह लाख आरक्षित सैन्य कर्मियों की सेवाएं ग्रहण करती है। अपनी सेना पर यह 46 अरब डालर का खर्च करता है और समय के साथ इसके और अधिक बढ़ने की उम्‍मीद है।
loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/untitled-29_1481633587.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/untitled-29_1481633587-150x150.jpgADMINदुनियाजर्मनी यूरोप की सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले इस देश को लिस्ट में चौथा स्थान दिया गया है। इस देश से ही मॉडर्न प्रिंटिंग प्रेस की शुरुआत हुई थी। इस देश में ओपन मार्केट ने दुनिया में इसकी पहचान मजबूत की है। यहां काम करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा...HIDDEN STORIES