Related image

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा कीड़ा है जिसकी कीमत लाखों में है. यह कीड़ा भारत में ही पाया जाता है. इस कीड़े के इतने मँहगे होे का कारण इसकी कम उपलब्धता और इसकी विशेष गुणवत्ता है. इस कीड़े का नाम यारसागुंबा है. इसका काम ‘यौन शक्ति’ बढ़ाने होता है. .वैसे तो पूरी दुनिया के तस्करों की नजर इस कीड़े पर बनी रहती है लेकिन चीन और जापान जैसे देशों में इसकी खूब माँग है.

इसके सत्व से ऐसी दवाएँ बनती हैं जो यौन शक्ति बढ़ाने में बहुत कारगर है. यारसागुंबा एक फंगस है जो हिमालय के बेहद बर्फीले स्थानों में पाया जाता है. इस भूरे रंग के फफूंद की लंबाई 7 से 9 इंच की होती है. इसे जाडे का कीड़ा या की़ड़ा जड़ी भी कहा जाता है.

yarsagumba2

वैज्ञानिकों के अनुसार यारसागुंबा में बिटामिन बी-12, मेनोटाल, कार्डिसेपिक अम्ल, इर्गोस्टाल के साथ-साथ 25 से 32 प्रतिशत तक कार्डोसेपिन और डीपॉक्सीनोपिन भी होता है. इसका यौनशक्ति वर्धक दवाओं में इस्तेमाल होता है. इस कीड़े की खोज की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. करीब 1500 साल पहले तिब्बतियों ने इसकी खोज की थी.

loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/kkkkkk-1024x640.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/kkkkkk-150x150.jpgADMINspecialटॉप 10  आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा कीड़ा है जिसकी कीमत लाखों में है. यह कीड़ा भारत में ही पाया जाता है. इस कीड़े के इतने मँहगे होे का कारण इसकी कम उपलब्धता और इसकी विशेष गुणवत्ता है. इस कीड़े का नाम यारसागुंबा है. इसका काम ‘यौन...HIDDEN STORIES