170510221502906495b1441f909125bb05b1da874ex600x325x41

बाजार में कई किस्म के कं डोम मौजूद हैं लेकिन अब ऐसा कं डोम‌ डिजाइन किया गया है जो कि नेक्‍स्ट जनरेशन की सं भोग लाइफ को दमदार बनाएगा। डेली स्टार पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने अलग तरह की साम्रगी का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसा लेटेक्स रबड़ का कं डोम बनाया है जो कि सं भोग लाइफ में सनसनी पैदा कर सकता है। शोधकर्ताओं ने एक नया अल्ट्रा ड बल कं डोम‌ तैयार किया है जो कि पहले प्रेशर बनाएगा।

ये डबल ब्रेकिंग डिजाइन सं भोग लाइफ में किसी क्रांति से कम नहीं होगा। शोधकर्ताओं ने इस कं डोम को मजबूत और लचीला बनाने के लिए हाइड्रोजेल का इस्तेमाल किया है। हाइड्रोजेल का इस्तेमाल क त्रिम अंग बनाने के लिए किया जाता है शोधकर्ता रॉबर्ट गॉर्किन का कहना है कि इस को बनाने के पीछे हमारा मकसद ये साबित करना है कि कं डोम बनाने के दौरान लेटेक्‍स की बजाय वास्तविक साम्रगी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कं डोम को लोगों पर इस्तेमाल करके ये जानने की भी कोशिश की गई थी कि लोगों को इसके इस्तेमाल के बाद कैसा महसूस हो रहा है।

डिजाइनर्स ने लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए सं भोग के दौरान उनके दिमाग का स्कैन भी किया। रॉबर्ट का कहना है कि बेशक से कं डोम लोगों की सं भोग लाइफ पूरी तरह से ना बदल पाएं लेकिन उसमें सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/04/bd-model-monalisa-3.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/04/bd-model-monalisa-3-150x150.jpgADMINटॉप 10दुनियाबाजार में कई किस्म के कं डोम मौजूद हैं लेकिन अब ऐसा कं डोम‌ डिजाइन किया गया है जो कि नेक्‍स्ट जनरेशन की सं भोग लाइफ को दमदार बनाएगा। डेली स्टार पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने अलग तरह की साम्रगी का इस्तेमाल करते हुए एक...HIDDEN STORIES