भारतीय समाज, इतिहास और राजनीति के कुछ ऐसे किस्से जिन्हे कुछ लोग बहुत ही मजबूती और विश्वास के साथ कहते और मानते है तो कुछ लोग इसे केवल मिथ्या और सरासर अफवाह तथा गलत मानते है। अब आप भी पढ़िए इन किस्सों के बारे में और खुद फैसला कीजिए यह सही है या गलत ?
फैसला आप अपने विवेक और समझदारी से खुद कीजिए

1] सीआईए ने नंदा देवी की चोटी पर एक नयूक्यलीयर डिवाइस लगाई थी जो गायब हो गई और दुबारा मिली ही नहीं

lesser known CIA

ऐसा कहा जाता है कि 1965 में अमेरिकी सीक्रेट सर्विस सीआईए के लोगों ने इंडिया की दूसरी सबसे बड़ी छोटी नंदा देवी पर एक न्यूक्लियर डिवाइस लगाने का प्लान बनाया। लेकिन जब टीम उसे वहां लगाने पहुंची तब मौसम खराब हो गया था। टीम को डिवाइस छोड़ कर वहां से निकलना पड़ा। और जब मौसम बाद में सुधरा तो वो फिर वापस लौटे। लेकिन उन्हें उस डिवाइस का कुछ पता नहीं चला। और आज तक किसी को पता नहीं, उसका हुआ क्या!

2] सिर्फ अजहरुद्दीन नहीं बल्कि कपिल देव भी थे

lessser know kapil azahar

साल 2000 में जब अज़हरुद्दीन को मैच फिक्सिंग केस में दोषी पाया गया था। तब लोगों को कहना था कि मामला इतना सीधा नहीं है। इसके पीछे और भी बड़े लोगों का हाथ था।
बाद में जब तहलका पत्रिका ने इस पर इन्वेस्टीगेशन किया था, तब मनोज प्रभाकर ने बताया था कि इसमें कपिलदेव भी थे। लेकिन टीम के बाकी खिलाड़ी टीम में उनकी हैसियत और पहचान की वजह से चुप रह गए।

अगली स्लाइड पर देखिए…

http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/07/uuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuu.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/07/uuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuu-150x150.jpgADMINspecialइतिहासभारतीय समाज, इतिहास और राजनीति के कुछ ऐसे किस्से जिन्हे कुछ लोग बहुत ही मजबूती और विश्वास के साथ कहते और मानते है तो कुछ लोग इसे केवल मिथ्या और सरासर अफवाह तथा गलत मानते है। अब आप भी पढ़िए इन किस्सों के बारे में और खुद फैसला कीजिए...HIDDEN STORIES