Image result for old man young girl marriage

नई दिल्ली। हर लड़की अपने सपनों के राजकुमार के ख्वाब देखती है। अपने सपनों के राजकुमार को लेकर तरह-तरह अपेक्षाएं भी पालती है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहाँ की लड़कियां अपनी शादी का ख्वाब तो ज़रूर देखती हैं लेकिन अपने बाप के साथ।

जी हाँ, आप ये पढ़ कर हैरान हो गए होंगे लेकिन ये सच है। बांग्लादेश में शादी को लेकर बहुत अजीबोगरीब परंपरा है। यहाँ की मंडी जनजाति की लड़कियां बचपन से ही अपने पिता से शादी करने के सपने देखती हैं। क्योंकि शुरुआत से ही इस जाति में शादी अपने पिता से करने की परंपरा रही है।

अगर किसी महिला के पति की कम उम्र में मृत्यु हो जाती है, तो उस महिला को अपने पति के परिवार के आदमी से शादी करनी होती है। माना जाता है कि कम-उम्र का पति नई पत्नी और उसकी बेटी दोनों की सुरक्षा कर सकता है।
जो लड़कियां इस प्रथा को मानने से इनकार करती हैं , उन्हें सख्त सज़ा दी जाती है और समाज से बाहर भी कर दिया जाता है।

http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/03/q.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/03/q-150x150.jpgADMINspecialदुनियानई दिल्ली। हर लड़की अपने सपनों के राजकुमार के ख्वाब देखती है। अपने सपनों के राजकुमार को लेकर तरह-तरह अपेक्षाएं भी पालती है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहाँ की लड़कियां अपनी शादी का ख्वाब तो ज़रूर देखती हैं लेकिन अपने बाप के साथ। जी हाँ, आप...HIDDEN STORIES