Image result for apache helicopter

NEW DELHI: हाल ही में हुए एक करार के तहत रूस ने इंडिया को ऐसे हथियार दिए हैं जिनसे अमेरिका भी डरता है। दुनिया का सबसे खतरनाक हेलीकॉप्टर ’22 अपाचे’ जल्द ही भारतीय सेना में शामिल होगा।

मोदी सरकार ने रूस के साथ इसकी खरीद के लिए मंजूरी दी थी। अब खबर आई है कि अगले माह ये हेलीकॉप्टर सेना में शामिल हो रहा है।
इस अपाचे हेलीकाप्टर का नाम सुनते ही पाकिस्तान और चीन समेत कई देशों के तो होश उड़ गए हैं। इस हेलिकॉप्टर की खासियत जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे अपाचे हेलीकॉप्टर बिजली की गति से कहीं भी और किसी भी मौसम में हमला करने में सक्षम है।
अपाचे हेलीकाप्टर बेहद कम ऊंचाई पर उड़कर हवाई हमले के साथ ही जमीनी हमले करने में भी सक्षम हैं। इसमें आधुनिक मिसाइल से लेकर कई खतरनाक बम ले जाने की छमता हैं।
इस हेलीकाप्टर के आने के बाद भारत कई बड़े ऑपरेशन को बड़ी आसानी से कर सकता है।
अपाचे हेलीकॉप्टर में एजीएम-114 हेलीफायर मिसाइल लगे हैं, तो हाइड्रा 70 रॉकेट पॉड्स भी लगे हैं। अपाचे की खासियत है की एक बार में वो कई ठिकानों को विध्वंस कर सकता है।
loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/ssssssssssssssssss.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/ssssssssssssssssss-150x150.jpgADMINspecialटॉप 10NEW DELHI: हाल ही में हुए एक करार के तहत रूस ने इंडिया को ऐसे हथियार दिए हैं जिनसे अमेरिका भी डरता है। दुनिया का सबसे खतरनाक हेलीकॉप्टर ’22 अपाचे’ जल्द ही भारतीय सेना में शामिल होगा। मोदी सरकार ने रूस के साथ इसकी खरीद के लिए मंजूरी दी थी।...HIDDEN STORIES