ggggggggggggggggggggggggg

आज के समय में गैर-मर्द या गैर महिला के बीच में संबध बनना कोई बड़ी बात नहीं है। जी हां, आजकल लोगों के बीच में एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर की चर्चा बहुत तेजी से बढ़ रही है। लेकिन लोगों ने इस बात पर ध्यान कभी नहीं दिया कि आखिर ये अफेयर्स होते क्यों हैं। आज हम आपको ऐसे कारणों के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से इस तरह के रिश्ते जन्म ले रहे हैं।

एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर को महिलाओं द्वारा अपनाने के मुख्य कारण

इसका पहला कारण सेक्स में अंसतुष्टि है। कई बार महिला अपने पति के साथ संबंधों से संतुष्ट नहीं होती। इस बात को वह खुलकर कह नहीं पाती, जिसकी वजह से बाहर की ओर भागती है।

वहीं एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर का दूसरा कारण सेक्स के बारे में अल्प ज्ञान भी हैं, सेक्स के मामले में पुरुषों की मानसिकता अजीब होती है। पुरुष अक्सर महिला के साथ सेक्स करते समय अपने आनंद की प्राप्ति चाहता है। जिसके आवेग में वो सेक्स से पहले फोरप्ले नहीं कर पाता।

महिलाओं को फोरप्ले के बाद ही सेक्स करना ज्यादा पसंद आता है। लेकिन पुरुष अपने आनंद के चक्कर में ये जानने कि कोशिश नहीं करता कि महिला को आनन्द की प्राप्ति हुई या नहीं। जिसकी वजह से वह खुश नहीं रह पाती और अन्य पुरुष से यह संतुष्टि पाना चाहती हैं।

इसका एक कारण अकेलापन भी है। कई बार पति के साथ न होने की वजह से वह अकेलापन महसूस करती हैं। कई बार पार्टनर काम के सिलसिले में देश से बाहर होते हैं। पार्टनर के अकेलेपन को दूर करने के लिए वह बाहर सहारा ढूंढती हैं।

एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर की एक वजह आपसी अनबन भी है। लड़ाई हर पति-पत्नी में होती है लेकिन जरूरत से ज्यादा लड़ाई रिश्ते को खराब करती है। अगर दोनों की आपस में बिलकुल नहीं बनती तो जाहिर सी बात है कि दोनों संबंध बनाने से भी कतराते होंगे। ऐसे में कुछ महिलाएं बाहर रिश्ता बना लेती हैं।

loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/04/5-1.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2017/04/5-1-150x150.jpgADMINspecialदेशआज के समय में गैर-मर्द या गैर महिला के बीच में संबध बनना कोई बड़ी बात नहीं है। जी हां, आजकल लोगों के बीच में एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर की चर्चा बहुत तेजी से बढ़ रही है। लेकिन लोगों ने इस बात पर ध्यान कभी नहीं दिया कि आखिर ये...HIDDEN STORIES