Image result for akhilesh mulayam singh yadav

लखनऊ. सपा में बदले हालात में कांग्रेस खुलकर अखिलेश यादव के समर्थन में आ गई है। कांग्रेस ने अपने पहले रिएक्शन में कहा, “अगर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होता है तो उसके विधायक अखिलेश के सपोर्ट में वोट देंगे।” इस बीच, समाजवादी जनता पार्टी (सजपा) ने अखिलेश यादव को उनकी पार्टी के चुनाव चिह्न से लड़ने की पेशकश की है। जानकारों की मानें तो सपा में मची उठापटक से बीजेपी को 118 सीटों पर फायदा हो सकता है। बता दें कि शुक्रवार को मुलायम सिंह ने अखिलेश और रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था।

चुनाव में किसे होगा फायदा?
– बीजेपी:यादव-मुस्लिम वोट बिखरेंगे। 20% यादव वोटों का प्रभाव 45 सीटों और 19% मुस्लिम वोटों का असर 73 सीटों पर है। यानी 118 सीटों पर बीजेपी को फायदा है। सपा के कई नेता भी बीजेपी में आ सकते हैं।
– बीएसपी:सपा से दूर हुए मुस्लिम और दलित के गठजोड़ से मायावती 98 सीटों पर मजबूत होंगी। अखिलेश के निर्दलीय उम्मीदवारों के चलते ग्रामीण यूपी की 62 सीटों पर बसपा लीड लेगी।
– कांग्रेस:पिछले चुनाव में 20% वोट मिले थे, लेकिन लोकसभा में 7.5 फीसदी ही वोट मिले। यानी वोट बैंक स्थायी नहीं है। अखिलेश के समर्थन में एंटी इन्कम्बैंसी फैक्टर का फायदा भी नहीं मिलेगा।
loading…


http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/cc.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/12/cc-150x150.jpgADMINspecialदेशलखनऊ. सपा में बदले हालात में कांग्रेस खुलकर अखिलेश यादव के समर्थन में आ गई है। कांग्रेस ने अपने पहले रिएक्शन में कहा, 'अगर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होता है तो उसके विधायक अखिलेश के सपोर्ट में वोट देंगे।' इस बीच, समाजवादी जनता पार्टी (सजपा) ने अखिलेश यादव को...HIDDEN STORIES