जम्मू: सीमा चौकी पर बंदूकों की आवाज की जगह इस बार उत्साह से भरे लोग ड्रमों की धुनों पर थिरकते और सेल्फी लेते हुए नजर आए। ऐसा जम्मू कश्मीर सरकार की सीमा पर पर्यटन से जुड़ी पहल के तहत संभव हो सका है। पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए रवाना होने से पहले विभिन्न राज्यों के करीब 100 तीर्थयात्री पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ऑक्टेरियो सीमा चौकी (बीओपी) के निकट पहुंचे।

संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने समूह की अगुवाई की जो जम्मू जिले के आर एस पुरा तहसील के सुचेतागढ़ सीमा तक विशेष बस में पहुंचा। मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, च्राज्य में सीमा पर्यटन को बढ़ावा देने का यह एक प्रयास है। इसके बाद सरकार का अगला कदम सीमा पार से पर्यटन को बढ़ावा देना है।

उन्होंने कहा, पर्यटक और तीर्थयात्री हमारे राज्य के लिए दूत की तरह हैं और सरकार उनके जरिए पूरे देश में शांतिपूर्ण माहौल और सांस्कृतिक सद्धभाव का संदेश देना चाहती है। मंत्री ने साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में ये यात्राएं नियमित तौर पर आयोजित की जाएगी। इसी बीच उत्साहित पर्यटकों ने बम बम भोले और भारत माता की जय के नारे भी लगाए और ढोलक की थाप पर नृत्य किया।

http://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/07/1253_jai-baba-barfani-wallpaper-1024x768.jpghttp://loksamachar.in/wp-content/uploads/2016/07/1253_jai-baba-barfani-wallpaper-150x150.jpgADMINधर्म  जम्मू: सीमा चौकी पर बंदूकों की आवाज की जगह इस बार उत्साह से भरे लोग ड्रमों की धुनों पर थिरकते और सेल्फी लेते हुए नजर आए। ऐसा जम्मू कश्मीर सरकार की सीमा पर पर्यटन से जुड़ी पहल के तहत संभव हो सका है। पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के...HIDDEN STORIES